Home Jobs 10 and a half lakh children will know the marks from internal...

10 and a half lakh children will know the marks from internal assessment, will be able to see the results on the website of the board | 10.5 लाख स्टूडेंट्स के आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर घोषित होंगे नतीजे, कोई फेल नहीं होगा; दैनिक भास्कर ऐप पर भी देख सकेंगे मार्क्स

17
0

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • 10 And A Half Lakh Youngsters Will Know The Marks From Inner Evaluation, Will Be In a position To See The Outcomes On The Web site Of The Board

भोपालएक घंटा पहले

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित हाईस्कूल सर्टिफिकेट (10वीं) परीक्षा और हाईस्कूल (अंध, मूक बधिर श्रेणी) के परीक्षा परिणाम 14 जुलाई को शाम four बजे घोषित किए जाएंगे। इसमें प्रदेश के करीब साढ़े 10 लाख बच्चों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर उनके अंक पता चलेंगे। इस बार खास यह होगा कि परीक्षा में कोई छात्र फेल नहीं होगा। छात्र और अभिभावक बोर्ड की वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे। दैनिक भास्कर ऐप पर भी लोग नतीजे देख पाएंगे।
कोरोना संक्रमण के चलते इस बार बोर्ड परीक्षाएं आयोजित नहीं की गई हैं। इसलिए रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के फॉर्मूले पर तैयार किया गया है। मंडल ने छात्रों और पैरेंट्स के लिए विभिन्न पोर्टलों के माध्यम से मूल्यांकन का परिणाम जानने की सुविधा उपलब्ध कराई है। सभी एमपी बोर्ड के पोर्टल https://mpbse.mponline.gov.in, www.mpbse.nic.in, www.mpresults.nic.in पर परिणाम देख सकेंगे।
मोबाइल ऐप पर भी देखें परीक्षा परिणाम
सभी छात्र MPBSE MOBILE ऐप या MP Cellular ऐप पर ‘Know Your End result’ का चयन करने के बाद अपना रोल नंबर और आवेदन क्रमांक दर्ज कर परिणाम जान सकेंगे।

रिजल्ट से असंतुष्ट छात्र दे सकेंगे परीक्षा
मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं की विशेष परीक्षाएं 1 से 25 सितंबर के बीच आयोजित की जाएंगी। इसमें रिजल्ट से असंतुष्ट छात्र शामिल हो सकेंगे। इसके बाद इसमें प्राप्त अंकों के अनुसार उनकी अंकसूची जारी की जाएगी। यानी जिन छात्रों को सरकार के बोर्ड परीक्षा में अंक देने के मूल्यांकन फॉर्मूले पर भरोसा नहीं है, वे परीक्षा की तैयारी शुरू कर सकते हैं। मंडल के सचिव की तरफ से जारी आदेश के अनुसार मूल्यांकन के तय फॉर्मूले के बाद परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट छात्र को परीक्षा में शामिल होने के लिए 1 अगस्त से 10 अगस्त तक ऑनलाइन पंजीयन कराना अनिवार्य होगा। परीक्षा के लिए निर्धारित केन्द्र और आयोजन का विस्तृत कार्यक्रम अलग से जारी किया जाएगा।

.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here