Home Jobs Amazon India will start machine learning skill program for engineering students, students...

Amazon India will start machine learning skill program for engineering students, students will be selected online | इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स के लिए मशीन लर्निंग स्किल प्रोग्राम शुरू करेगा अमेजन इंडिया, ऑनलाइन होगा स्टूडेंट्स का सिलेक्शन

59
0

  • Hindi News
  • Career
  • Amazon India Will Begin Machine Studying Talent Program For Engineering College students, College students Will Be Chosen On-line

eight मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अमेजन इंडिया ने स्टूडेंट्स के लिए एप्लाइड मशीन लर्निंग स्किल (ML) सीखने के लिए एक इंटीग्रेटेड लर्निंग प्रोग्राम शुरू करने का ऐलान किया है। इस प्रोग्राम को शुरू करने का मकसद स्टूडेंट्स को नई टेक्नोलॉजी के जरिए इंडस्ट्री में करियर बनाने में मदद करना है। इस बारे में जानकारी देते हुए अमेजन इंडिया ने कहा कि ये प्रोग्राम स्टूडेंट्स को मशीन लर्निंग में ट्रेंनिंग देने के लिए शुरू किया गया है। इसके जरिए फ्यूचर में कौशल की बढ़ती मांग को पूरा किया जा सकेगा।

स्टूडेंट्स का ऑनलाइन होगा सिलेक्शन

करिकुलम एमएल फंडामेंटल कॉन्सेप्ट को कवर करेगा। अमेजन इंडिया ने यह भी कहा कि एमएल समर स्कूल के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन ऑनलाइन आकलन के जरिए किया जाएगा। यह स्कूल इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) बॉम्बे, IIT खड़गपुर, IIT दिल्ली, इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंफोर्मेशन टेक्नोल़जी (IIIT) बॉम्बे, बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (BITS),नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) तिरुचिरापल्ली और अन्ना विश्वविद्यालय समेत 2021 में चुनिंदा तकनीकी परिसरों के यूजी,पीजी या पीएचडी के स्टूडेंट्स के लिए खोला गया है।

एमएल टेक्नोलॉजी सीखने का मिलेगा

इस प्रोग्राम के जरिए स्टूडेंट्स को डीप लर्निंग और प्रोबेबिलिस्टिक ग्राफिकल मॉडल जैसी हाई लेवल एमएल टेक्नोलॉजी सीखने को मिलेगी। इसके जरिए ई-कॉमर्स, डोमेन में विशिष्ट प्रोफेशनल प्रॉब्लम्स जैसे मांग पूर्वानुमान, कैटलॉग क्वालिटी, उत्पाद अनुशंसाएं और ऑनलाइन एडवरटाइजमेंट की समस्याओं को दूर किया जा सकेगा।

ऐसे करें अप्लाई

इस प्रोग्रोम में शामिल होने के इच्छुक कैंडिडेट्स amazonmlsummerschoolindia.splashthat.com के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स को अमेजन रिसर्च डेज (एआरडी) सम्मेलन की भी एक्सेस मिलेगी, जहां वे दुनिया भर के प्रसिद्ध एमएल लीडर्स की प्रेजेंटेशन की मदद से इंडस्ट्री में टेक्नोलॉजी के रुझानों के बारे में जान सकते हैं।

भारत में सिलेक्ट टेक्निकल कैंपस के स्टूडेंट्स के एक बैच को वर्चुअल क्लासरूम ट्यूटोरियल के जरिए जुड़ने का मौकेगा मिलेगा, जिसके बाद अमेजन में वैज्ञानिकों के साथ इंटरैक्टिव Q&A सेशन होगा।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here