Home Jobs Candidates confused about the exam date; Whether it will be on June...

Candidates confused about the exam date; Whether it will be on June 20 or not, there is no information on the website of RBSE | परीक्षा तिथि को लेकर असमजंस में अभ्यर्थी; 20 जून को होगी या नहीं, RBSE की वेबसाइट पर भी कोई सूचना नहीं

58
0

  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Candidates Confused About The Examination Date; Whether or not It Will Be On June 20 Or Not, There Is No Info On The Web site Of RBSE

अजमेरfour मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित की जाने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) की तिथि को लेकर अभ्यर्थियो में असमंजस की स्थिति है। बोर्ड की ओर से गत 12 अप्रैल को प्रेसनोट जारी कर जानकारी दी गई कि परीक्षा 20 जून को होगी, लेकिन इसके बाद न तो बोर्ड की ओर से कोई जानकारी दी गई और न ही इस बारे में कोई जानकारी बोर्ड की वेबसाइट पर अपडेट की गई है।

REET के लिए प्रदेशभर से रिकॉर्ड 16.40 लाख अभ्यर्थियों के आवेदन मिले हैं। लेवल-वन और टू, यानी दोनों में 9 लाख 13 हजार 183 अभ्यर्थी ने आवेदन किया। सिर्फ लेवल-वन में three लाख 63 हजार 317 और लेवल-टू में three लाख 63 हजार 819 अभ्यर्थी ने आवेदन किया है।

अपडेट नहीं वेबसाइट

राजस्थान रोजगार संघ के प्रदेश अध्यक्ष असलम चौबदार ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से अपनी ऑफिसियल वेबसाइट पर रीट को लेकर सूचना अपडेट नहीं की है। ऐसे में अभ्यर्थी भ्रमित हो रहे हैं। 20 जून की तिथि में बदलाव को लेकर शिक्षा मंत्री गोविन्दसिंह डोटासरा का बयान जरूरी आया है। सरकार ने EWS केटेगरी को लाभ देते हुए फार्म खोलने की बात कही थी लेकिन उस पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

राजस्थान बोर्ड की वेबसाइट

राजस्थान बोर्ड की वेबसाइट

इसके बाद तिथि को लेकर कोई निर्णय नहीं

प्रदेश सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) सामान्य वर्ग के छात्रों को उम्र सीमा में अन्य वर्गों की तरह आरक्षण किया। इसमें पुरुषों को अधिकतम उम्र सीमा में 5 वर्ष जबकि महिला अभ्यर्थियों को 10 साल की छूट दी। साथ ही, परीक्षा शुल्क में भी रियायत का प्रावधान किया। सरकार के निर्णय के बाद कार्मिक विभाग ने भर्ती एजेंसियों को दिशा-निर्देश जारी किए। इसके बाद राजस्थान बोर्ड ने परीक्षा तिथि 25 अप्रैल को स्थगित कर 20 जून कर दी। इसके बाद कोई निर्देश नहीं जारी किए गए।

खबरें और भी हैं…

.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here