Home Jobs CBSE 12th Board Examination stay updates| Authorities will took choice on CBSE...

CBSE 12th Board Examination stay updates| Authorities will took choice on CBSE 12th board exams in the present day, the dates of NEET-JEE mains can be introduced | परीक्षा को लेकर हाई लेवल मीटिंग में आज हो सकता है फैसला, NEET-JEE मेन्स की तारीख का भी हो सकता है ऐलान

20
0

  • Hindi News
  • Career
  • CBSE 12th Board Examination Dwell Updates| Authorities Will Took Resolution On CBSE 12th Board Exams Immediately, The Dates Of NEET JEE Mains Can Additionally Be Introduced

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
clipboard 2021 05 23t111130292 1621748527

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) की 12वीं की परीक्षा को लेकर बैठक आयोजित करेंगे। यह हाई लेवल मीटिंग सुबह 11.30 बजे वर्चुअल मोड में आयोजित होगी। बैठक के दौरान 12वीं की परीक्षा को लेकर कई पहलुओं पर विचार किया जाएगा।

केंद्रीय रक्षा मंत्री की अध्यक्षता में होगी बैठक

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, प्रकाश जावड़ेकर के अलावा सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के शिक्षा मंत्री, शिक्षा सचिव, परीक्षा का आयोजन कराने वाले बोर्डो के अध्यक्ष, और परीक्षा नियंत्रण से जुड़ी अन्य संस्थाओं के अधिकारी शामिल होंगे।

नीट और जेईई मेन्स की तारीख का भी हो सकता है ऐलान

माना जा रहा है कि मीटिंग के दौरान में कुछ चुनिंदा विषयों की ही परीक्षा कराने का फैसला लिया जा सकता है। जिससे स्टूडेंट्स को इस साल कॉलेज में एडमिशन मिल सके। साथ ही कोरोना संक्रमण के कारण परीक्षा से वंचित छात्र को परीक्षा में शामिल होने का एक और मौका दिया जा सकता है। इसके अलावा आज नीट और जेईई मेन्स की परीक्षा तारीख पर भी फैसला किया जा सकता है।

CBSE समेत विभिन्न बोर्ड ने स्थगित की परीक्षाएं

देश में कोरोना महामारी के फिर से बढ़ते मामलों के बीच दोबारा परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी। कोरोना के चलते सभी राज्यों के शिक्षा बोर्ड, CBSE, CICSE ने 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी है। वहीं, CBSE ने 10वीं की परीक्षा को रद्द करते हुए इंटरनल असेसमेंट के आधार पर रिजल्ट तैयार करने का फैसला किया है। साथ ही NTA समेत विभिन्न राष्ट्रीय परीक्षाएं आयोजित करने वाली अन्य संस्थाओं ने भी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here