Home Jobs CBSE 12th Board Petition latest updates| Supreme Court will now be heard...

CBSE 12th Board Petition latest updates| Supreme Court will now be heard to the petition of canceling the 12th board examination on May 31, also instructs the petitioner to give a copy of the petition to the board. | परीक्षा रद्द करने वाली याचिका पर अब 31 मई को होगी सुनवाई, याचिकाकर्ता को याचिका की कॉपी बोर्ड को देने के निर्देश दिए

21
0

  • Hindi News
  • Career
  • CBSE 12th Board Petition Newest Updates| Supreme Court docket Will Now Be Heard To The Petition Of Canceling The 12th Board Examination On Could 31, Additionally Instructs The Petitioner To Give A Copy Of The Petition To The Board.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

three मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
clipboard 2021 05 28t113406295 1622184181

सुप्रीम कोर्ट ने CBSE और CISCE की कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की मांग को लेकर दायर हुई जनहित याचिका को सुप्रीम कोर्ट से टाल दिया है। अब इस मामले में सोमवार, 31 मई 2021 को सुनवाई होगी। एडवोकेट ममता शर्मा द्वारा दायर याचिका पर आज, 28 मई को हुई सुनवाई के दौरान अदालत ने याचिकाकर्ता को याचिका की कॉपी केंद्र, सीबीएसई और सीआईएससीई को उपलब्ध कराने के निर्देश दिएं।

एडवोकेट ममता शर्मा ने दायर की याचिका

सुप्रीम कोर्ट की वकील ममता शर्मा ने केंद्र, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) और काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) से 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने की मांग करते हुए याचिका दायर की थी।

300 स्टूडेंट्स ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को लिखा पत्र

परीक्षा को लेकर 300 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एनवी रमना को परीक्षा के फिजिकल आयोजन के प्रस्ताव को रद्द करने और पिछले साल की तरह एक वैकल्पिक मूल्यांकन योजना तय करने के लिए पत्र लिखा है। हालांकि, MoE के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक “अभी तक मिले फीडबैक के आधार पर आम सहमति यह है कि परीक्षा आयोजित की जानी चाहिए। केंद्रीय शिक्षा मंत्री एक जून को 12वीं की परीक्षा पर अंतिम फैसला करेंगे।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here