Home Uncategorized CBSE Board 2021|Amid confusion about the examination, the board responded, according to...

CBSE Board 2021|Amid confusion about the examination, the board responded, according to the fixed schedule, the exam will be held from May 4. | परीक्षा को लेकर जारी असमंजस के बीच बोर्ड ने दिया जवाब, तय शेड्यूल के मुताबिक 4 मई से ही होगी परीक्षा

74
0

  • Hindi News
  • Career
  • CBSE Board 2021|Amid Confusion About The Examination, The Board Responded, According To The Fixed Schedule, The Exam Will Be Held From May 4.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

देश में एक बार फिर बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर भी असमंजस की स्थिति बनने लगी है। मौजूदा हालात को देखते हुए अब सभी के मन में यह सवाल उठ रहा है कि 4 मई से शुरू होने वाली 10वीं-12वीं की परीक्षाओं को कैंसिल किया जाएगा या नहीं। परीक्षा को लेकर बनी स्थिति के बीच बोर्ड ने यह साफ किया है कि परीक्षा तय शेड्यूल के मुताबिक ही आयोजित की जाएगी।

परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे स्टूडेंट्स

पिछले साल की तरह ही लगातार सामने आ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए बोर्ड के लाखों स्टूडेंट्स और पेरेंट्स ने परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस बारे में 10वीं- 12वीं के करीब एक लाख स्टूडेंट्स ने CBSE बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द करने के लिए ऑनलाइन याचिका पर हस्ताक्षर किए हैं। इस सिलसिले में 2 दिनों के अंदर सोशल मीडिया पर हैशटैग #cancel board exam 2021, #Cancel our CBSEboard exam 2021 और #Cancel Boards2021 का ट्रेंड चलाया जा रहा है।

सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बढ़ाई परीक्षा सेंटर की संख्या

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि, “कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी दिशानिर्देशों के मुताबिक ही देश भर के परीक्षा केंद्रों में परीक्षा आयोजित की जाएगी। हालांकि, परीक्षा के दौरान छात्रों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए 40-50 प्रतिशत सेंटर की वृद्धि की गई है। बोर्ड ने यह भी कहा कि महामारी के कारण जो स्टूडेंट प्रैक्टिकल परीक्षाओं में उपस्थित नहीं हो सके, उन्हें दूसरा मौका दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here