Home Jobs CBSE Board Examination 2021| The board gave details about the cancellation of...

CBSE Board Examination 2021| The board gave details about the cancellation of the 12th examination, mentioned – at the moment no resolution is taken concerning the examination | 12वीं की परीक्षा रद्द करने के बारे में बोर्ड ने दी जानकारी, कहा- फिलहाल परीक्षा को लेकर कोई फैसला नहीं

43
0

  • Hindi News
  • Career
  • CBSE Board Examination 2021| The Board Gave Data About The Cancellation Of The 12th Examination, Stated At the moment No Determination Is Taken About The Examination

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
clipboard 67 1620987339

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 12वीं की परीक्षा को लेकर जारी असमंजस के बीच परीक्षा की स्थिति साफ कर दी है। बोर्ड ने परीक्षा रद्द करने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि 12वीं की परीक्षाओं के बारे में अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। बोर्ड ने उन सभी रिपोर्ट्स का खंडन किया है, जिनमें 12वीं की परीक्षा रद्द करने की बात कही जा रही थी।

12वीं की परीक्षा पर फिलहाल कोई फैसला नहींः बोर्ड

CBSE ने यह साफ किया कि बोर्ड की तरफ से 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को लेकर कोई निर्णय लिया गया है। बोर्ड के मुताबिक 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को लेकर किसी भी तरह की जानकारी या निर्णय के बारे में तो ऑफिशियल जानकारी दी जाएगी। वहीं, सुप्रीम कोर्ट में सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर एक याचिका दायर की गई है।

याचिका दायर करने वाली वकील ममता शर्मा का कहना है कि बोर्ड 12वीं कक्षा की परीक्षाओं के आयोजन की जगह स्टूडेंट्स का रिजल्ट घोषित करने के लिए कोई ऑब्जेक्टिव पद्धति अपनाएं।

10वीं की परीक्षाएं रद्द, 12वीं की स्थगित

इस साल बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं four से लेकर 14 जून आयोजित की जानी थी। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण बने हालातों को देखते हुए इन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। वहीं, बोर्ड ने इस 10वीं की परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया है। जिसके बाद अब 10वीं के स्टूडेंट्स को आंतरिक मूल्यांकन के जरिए पास किया जाएगा। 10वीं कक्षा का रिजल्ट 20 जून को जारी होगा।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here