Home Jobs CISCE 12th Board 2021| The board has asked the schools for the...

CISCE 12th Board 2021| The board has asked the schools for the final marks of 11th of the students studying in 12th this year, the data will have to be submitted by June 7 | बोर्ड ने स्कूलों से इस साल 12वीं में पढ़ रहे स्टूडेंट्स के 11वीं के फाइनल मार्क्स मांगे, 7 जून तक जमा करने होंगे आंकड़े

14
0

  • Hindi News
  • Career
  • CISCE 12th Board 2021| The Board Has Requested The Colleges For The Remaining Marks Of 11th Of The College students Finding out In 12th This 12 months, The Information Will Have To Be Submitted By June 7

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

four मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
clipboard 2 1622364000

देश में कोरोना के कारण के बने हालातों के चलते 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर संशय लगातार जारी है। ऐसे में इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) बोर्ड ने अपने संबद्ध सभी स्कूलों से इस साल 12वीं में पढ़ रहे स्टूडेंट्स के 11वीं के फाइनल एग्जाम और 12वीं के सेशनल एग्जाम के मार्क्स मांगे हैं।

मौजूदा हालात को देखते हुए बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स और पेरेंट्स परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं, हालांकि बोर्ड ने अभी तक परीक्षा को लेकर किसी तरह कोई फैसला नहीं किया है। CISCE ने इससे पहले 10वीं कक्षा की परीक्षा रद्द कर दी थी।

बोर्ड सचिव ने पत्र लिखकर मांगी जानकारी

बोर्ड के सचिव गेरी अराथून ने स्कूलों के प्रधानाचार्यों को पत्र लिखकर कहा कि CISCE अपने सभी स्कूलों से 12वीं कक्षा के स्टूडेंट्स के आंकड़ों को एकत्र करने की प्रक्रिया में है। ऐसे में सभी से अनुरोध है कि 12वीं कक्षा के स्टूडेंट्स के संबंध में मांगी गई जानकारी 7 जून तक उपलब्ध कराई जाए।

CBSE 12वीं की परीक्षा पर फैसला 1 जून को

कोरोना के कारण स्थगित हुई CBSE की 12वीं की परीक्षा को लेकर भी अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। इस बारे में शिक्षा मंत्रालय एक जून को कोई फैसला ले सकता है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 12वीं की परीक्षा रद्द करने को लेकर दायर याचिका पर बीते शुक्रवार सुनवाई करते हुए मामले को 31 मई तक के लिए टाल दिया। अब इसको लेकर कल यानी सोमवार को सुनवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here