Home Uncategorized CISCE will declared the result of 10th class on the basis of...

CISCE will declared the result of 10th class on the basis of average marks of internal exam of 9th-10th | 9वीं- 10वीं के इंटर्नल एग्जाम के एवरेज मार्क्स के आधार पर तय होगा 10वीं का रिजल्ट, बोर्ड से स्कूलों से मांगी डिटेल्स

25
0

  • Hindi News
  • Career
  • CISCE Will Declared The Result Of 10th Class On The Basis Of Average Marks Of Internal Exam Of 9th 10th

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट जारी करने के लिए क्राइटेरिया जारी कर दिया है। CISCE ने देश भर के सम्बद्ध स्कूलों से स्टूडेंट्स को 9वीं- 10वीं के हर विषय के इंटर्नल एग्जाम के मिला एवरेज मार्क्स को सबमिट करने को कहा है। एकेडमिक ईयर 2020-21 के लिए इन मार्क्स के आधार पर ही 10वीं के नतीजे जारी किए जाएंगे।

स्कूलों से मांगे 9वीं- 10वीं के एवरेज मार्क्स

इस बारे में CISCE के सेक्रेटरी और चीफ एग्जीक्यूटिव गेरी अराथून ने बताया कि हमने सभी स्कूल 9वीं- 10वीं के एवरेज मार्क्स मांगे हैं। स्कूलों से डिटेल मिलने के बाद, इनका एनालिसिस करने के बाद ही बता पाएंगे कि इस सम्बन्ध में हम क्या करने जा रहे हैं। स्कूलों ने अलग-अलग फॉर्मेट में असेसमेंट आयोजित किए हैं। ऐसे में बोर्ड ने स्कूलों से ऑनलाइन ऑफलाइन और यूनिट टेस्ट के पूरे सत्र के रिजल्ट को उपलब्ध कराने को कहा है।

इस साल 10वीं की परीक्षाएं रद्द

इससे पहले बोर्ड ने 20 अप्रैल को एक नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी थी कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण इस साल 10वीं यानी ICSE की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। काउंसिल के नोटिफिकेशन के मुताबिक, “हमारे स्टूडेंट्स और टीचिंग फैकल्टी की सुरक्षा और सेहत हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और यह हमारे लिए सबसे जरूरी है।”

खबरें और भी हैं…

.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here