Home Jobs Haryana School Education Board Released 10th Reasult, This time there is no...

Haryana School Education Board Released 10th Reasult, This time there is no topper and no one is fail | आज दोपहर को घोषित करेंगे अधिकारी; इस बार कोई टॉपर नहीं होगा और न ही किसी को फेल किया जाएगा

53
0

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Haryana Faculty Training Board Launched 10th Reasult, This Time There Is No Topper And No One Is Fail

भिवानी2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
हरियाणा बोर्ड ने सीबीएसई की तर्ज पर परिणाम जारी करने का फैसला किया है। - Dainik Bhaskar

हरियाणा बोर्ड ने सीबीएसई की तर्ज पर परिणाम जारी करने का फैसला किया है।

  • ओपन और प्राइवेट से आवेदन करने वाले बच्चों का परिणाम होल्ड किया जाएगा

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड शुक्रवार दोपहर ढाई बजे 10वीं कक्षा का परिणाम जारी करेगा। बोर्ड इस बार सीबीएसई की तर्ज पर 10वीं का परिणाम घोषित करने जा रहा है। खास बात यह है कि इस बार कोई भी टॉपर घोषित नहीं किया जाएगा और न ही कोई विद्यार्थी फेल किया जाएगा।

विद्यार्थी https://bseh.org.in वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। ओपन और प्राइवेट से आवेदन करने वाले बच्चों का परिणाम होल्ड किया जाएगा। बता दें कि 10वीं कक्षा में कुल 318373 बच्चों ने आवेदन किया था। आवेदन करने वाले 11628 बच्चे ऐसे थे, जिनकी कंपार्टमेंट थी। इन सभी को बोर्ड पास करके प्रमोट करेगा।

इस तरह दिए जाएंगे नंबर

बच्चों को नंबर स्कूलों की इंटरनल असेसमेंट और प्रैक्टिकल में मिले नंबरों के आधार पर दिए जाएंगे। 20 नंबर की इंटरनल असेसमेंट और 20 नंबर का प्रैक्टिकल होगा। इसके अलावा 60 नंबर थ्योरी के माने गए हैं। अगर बच्चे को इंटरनल असेसमेंट और प्रैक्टिकल में पूरे नंबर दे देते हैं तो उसे थ्योरी में भी पूरे ही नंबर मिलेंगे। थ्योरी के नंबर इंटरनल असेसमेंट और प्रैक्टिकल के नंबरों के अनुपात पर ही आधारित होंगे।

ओपन और प्राइवेट बच्चों का रिजल्ट होल्ड होगा

जिन बच्चों ने ओपन और प्राइवेट से आवेदन किया था, उनके रिजल्ट पर दिनभर असमंजस की स्थिति बनी रही। सूत्रों के अनुसार, बोर्ड के आला अधिकारियों ने फैसला लिया कि ओपन और प्राइवेट से आवेदन करने वाले बच्चों का रिजल्ट होल्ड किया जाएगा। इसके साथ ही उन बच्चों का रिजल्ट भी होल्ड किया जाएगा, जो प्रैक्टिकल में अनुपस्थित रहे या फिर जिनकी इंटरनल असेसमेंट नहीं मिली। ऐसे लगभग 40 बच्चे हैं।

शुक्रवार को दोपहर ढाई बजे 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। इसके लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। विद्यार्थियों को इंटरनल असेसमेंट और प्रैक्टिकल के नंबरों के आधार पर नंबर दिए जाएंगे।
– राजीव प्रसाद, सचिव, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड

खबरें और भी हैं…

.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here