Home Jobs ICAI CA 2021| CA examination for July session will start from tomorrow,...

ICAI CA 2021| CA examination for July session will start from tomorrow, institute has issued necessary guidelines for examination to be held till July 20 | जुलाई सेशन के लिए कल से शुरू होगी सीए परीक्षा, 20 जुलाई तक होने वाली परीक्षा के लिए इंस्टीट्यूट ने जारी की जरूरी गाइडलाइंस

22
0

  • Hindi News
  • Career
  • ICAI CA 2021| CA Examination For July Session Will Begin From Tomorrow, Institute Has Issued Mandatory Tips For Examination To Be Held Until July 20

एक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) की जुलाई सेशन की सीए परीक्षाएं कल यानी 05 जुलाई से शुरू हो रही हैं। इंस्टीट्यूट की तरफ से जारी शेड्यूल के मुताबिक परीक्षाएं 5 जुलाई से 20 जुलाई तक देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी। परीक्षा के दौरान शिक्षा मंत्रालय और गृह मंत्रालय की तरफ से जारी सभी गाइडलाइंस का पालन करना होगा। इस संबंध में इंस्टीट्यूट ने परीक्षा के लिए गाइडलाइंस जारी की है, जिसका परीक्षा सेंटर पर सभी को पालन करना होगा।

इन चीजों की होगी व्यवस्था

जारी गाइडलाइंस के मुताबिक परीक्षा शुरू होने से पहले बैठने की जगह को सैनिटाइज किया जाएगा। साथ ही सभी दरवाजे के हैंडल, सीढ़ी की रेलिंग आदि को भी सैनिटाइज किया जाएगा। कैंडिडेट्स अतिरिक्त सुरक्षा के लिए फेस शील्ड, दस्ताने आदि भी साथ ले जा सकते हैं। इसके अलावा कैंडिडेट्स खुद भी बैठने की जगह सैनिटाइजर से साफ कर सकते हैं।

इन बातों का रखें ध्यान

परीक्षा के दौरान कैंडिडेट्स के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बैठने की व्यवस्था की जाएगी। परीक्षा केंद्र पर कैंडिडेट्स और कर्मचारियों के लिए हैंड सैनिटाइजर भी उपलब्ध कराया जाएगा। कैंडिडेट्स परीक्षा के दौरान अपने साथ फेस मास्क, फेस शील्ड, दस्ताने, पारदर्शी पानी की बोतल, हैंड सैनिटाइजर और परीक्षा से संबंधित सामान या डॉक्यूमेंट्स ले जा सकेंगे।

इससे पहले ICAI ने सुप्रीम कोर्ट ने के निर्देश के बाद ऑप्ट-आउट सुविधा के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here