Home Jobs ICAI CA 2021| Institute released revised schedule for CA examinations, foundation exam...

ICAI CA 2021| Institute released revised schedule for CA examinations, foundation exam starts from July 24 and intermediate examination from July 6 | इंस्टीट्यूट ने सीए परीक्षाओं के लिए जारी किया रिवाइज्ड शेड्यूल, 24 जुलाई से फाउंडेशन और 6 जुलाई से होगी इंटरमीडिएट परीक्षा

68
0

  • Hindi News
  • Career
  • ICAI CA 2021| Institute Launched Revised Schedule For CA Examinations, Basis Examination Begins From July 24 And Intermediate Examination From July 6

three मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने सीए फाउंडेशन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। इसके साथ ही इंस्टीट्यूट ने जुलाई में होने वाली इंटरमीडिएट और सीए फाइनल परीक्षाओं के लिए डेट शीट भी जारी कर दी है। जारी रिवाइज्ड शेड्यूल के मुताबिक सीए फाउंडेशन की परीक्षा अब 24 जुलाई से शुरू होगी।

6 जुलाई से होगी इंटरमीडिएट परीक्षा

इसके अलावा जुलाई में होने वाली CA इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षाओं के लिए जारी रिवाइज्ड शेड्यूल के मुताबिक पुराने और नए कोर्सेस के लिए इंटरमीडिएट परीक्षा 6 से 20 जुलाई के बीच आयोजित होगी। जबकि पुराने और नए कोर्सेस के लिए फाइनल परीक्षा 5 से 19 जुलाई के बीच आयोजित होगी। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट icaiexam.icai.org के जरिए शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

24 जुलाई को होगा सीए फाउंडेशन कोर्स एग्जाम

ICAI ने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए CA फाउंडेशन परीक्षा को स्थगित कर दिया था। पहले सीए फाउंडेशन परीक्षा 24,26,28 और 30 जून को आयोजित की जानी थी। ICAI के मुताबिक अब यह एग्जाम अब 24 जुलाई 2021 से आयोजित होगी। वहीं मॉड्यूल 1 से 5 के लिए इंश्योरेंस रिस्क मैनेजमेंट (IRM) टेक्निकल एग्जाम 5,7,9 और 11 जुलाई को होगा।

दो शिफ्ट में होगी परीक्षा

परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। पेपर- 1 और पेपर- 2 दोपहर 2 से शाम 5 बजे के बीच होंगे, जबकि पेपर three और four दोपहर 2 बजे से शाम four बजे तक आयोजित किए जाएंगे। ICAI ने यह भी बताया कि एग्जाम के लिए परीक्षा शहर बदलने की विंडो 9 जून से 11 जून तक फिर ओपन की जाएगी। कैंडिडेट्स icaiexam.icai.org के जरिए शहर में बदलाव कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here