Home Uncategorized ICSE cancels class 10 board examinations, in the wake of COVID19 situation...

ICSE cancels class 10 board examinations, in the wake of COVID19 situation | ICSE ने 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द की, 12वीं की एग्जाम की तारीखों का ऐलान बाद में किया जाएगा

43
0

  • Hindi News
  • National
  • ICSE Cancels Class 10 Board Examinations, In The Wake Of COVID19 Situation

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
ICSE का 10वीं का रिजल्ट तैयार करने के लिए अब एक क्राइटेरिया तय किया जाएगा। यह क्राइटेरिया क्या होगा और रिजल्ट किस तारीख को आएगा, इस बारे में ICSE की तरफ से जानकारी बाद में दी जाएगी।- फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar

ICSE का 10वीं का रिजल्ट तैयार करने के लिए अब एक क्राइटेरिया तय किया जाएगा। यह क्राइटेरिया क्या होगा और रिजल्ट किस तारीख को आएगा, इस बारे में ICSE की तरफ से जानकारी बाद में दी जाएगी।- फाइल फोटो।

कोरोना के चलते काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्मामिनेशंस (CISCE) ने 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। ये एग्जाम 4 मई से होनी थीं। हालांकि 12वीं की परीक्षाएं रद्द नहीं की गई हैं, लेकिन इनका शेड्यूल बाद में जारी किया जाएगा। CISCE ने कहा है कि 12वीं की परीक्षाएं 16 अप्रैल को जारी सर्कुलर के मुताबिक ही ऑफलाइन मोड में होंगी।

CISCE ने कहा है कि 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट तय करने के लिए एक क्राइटेरिया तय किया जाएगा। यह क्राइटेरिया क्या होगा और रिजल्ट कौनसी तारीख को डिक्लेयर किया जाएगा, इसके बारे में बाद में बताया जाएगा।

CBSE की 10वीं की परीक्षा भी रद्द हो चुकी
बता दें कि कोरोना के चलते ही सरकार ने पिछले हफ्ते CBSE की 10वीं की परीक्षा रद्द करने का फैसला भी लिया था। साथ ही 12वीं की परीक्षा टाल दी थी। सरकार 1 जून को 12वीं की परीक्षा पर फैसला करेगी। एग्जाम कराने का फैसला हुआ तो छात्रों को 15 दिन का वक्त दिया जाएगा, यानी परीक्षा 15 जून के बाद ही होगी।

देश में लगातार तीसरे दिन 2.50 लाख से ज्यादा कोरोना मरीज मिले
देश में सोमवार को लगातार तीसरे दिन 2.50 लाख से ज्यादा नए मरीज मिले। पिछले 24 घंटे के अंदर देश में 2 लाख 56 हजार 828 लोग संक्रमित पाए गए। पहली बार रिकॉर्ड 1 लाख 54 हजार 234 लोग ठीक भी हुए। इससे पहले एक दिन में सबसे ज्यादा 18 अप्रैल को 1.43 लाख लोग रिकवर हुए थे।

लेकिन दुख की बात ये है कि संक्रमण के चलते जान गंवाने वालों का आंकड़ा 1.80 लाख के पार हो गया है। अब तक 1 लाख 80 हजार 550 लोग जान गंवा चुके हैं। हर दिन हो रहीं मौतों के मामले में भारत एक बार फिर से टॉप पर पहुंच गया है। दूसरे नंबर पर ब्राजील और तीसरे पर अमेरिका है। ब्राजील में अभी हर दिन करीब 1,500 लोगों की मौत हो रही है, जबकि अमेरिका में यह आंकड़ा 400-600 के बीच रह रहा है। इधर भारत में सोमवार को 1,757 मरीजों की मौत दर्ज की गई।

खबरें और भी हैं…

.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here