Home Jobs IGNOU gives exemption from fees for admission in July session 2021 to...

IGNOU gives exemption from fees for admission in July session 2021 to SC, ST candidates , university has issued notification | एससी,एसटी कैंडिडेट्स को जुलाई सेशन में एडमिशन के लिए मिलेगी फीस से छूट, यूनिवर्सिटी ने नोटिफिकेशन जारी कर दी जानकारी

29
0

  • Hindi News
  • Career
  • IGNOU Offers Exemption From Charges For Admission In July Session 2021 To SC, ST Candidates , College Has Issued Notification

एक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने एससी, एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को जुलाई एडमिशन 2021 के लिए फीस से छूट देने का फैसला किया है। इन कैटेगरी के जो स्टूडेंट्स इग्नू के जुलाई सेशन में एडमिशन लेना चाहते हैं या री-रजिस्ट्रेशन करवाना चाहते हैं, यह फैसला उन पर लागू होगा। इस बारे में इग्नू ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in पर नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी।

डिप्लोमा कोर्सेस के कैंडिडेट्स को नहीं मिलेगी सुविधा

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक यह योजना मोड्यूल सर्टिफिकेट/ डिप्लोमा कोर्सेस के लिए नहीं है। इसके अलावा जो स्टूडेंट अंडर ग्रेजुएट डिग्री कोर्स के साथ-साथ सर्टिफिकेट लेवल कोर्स भी कर रहे हैं, उन्हें सिर्फ एक कोर्स में इसका फायदा मिलेगा। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट्स की सॉफ्ट कॉपी के साथ ऑनलाइन आवेदन करें।

कास्ट सर्टिफिकेट भी करना होगा जमा

इसके अलावा कैंडिडेट्स को केंद्र / राज्य सरकार के अधिकृत अधिकारी द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र भी जमा करना होगा। जिन कैंडिडेट्स को नए एडमिशन के दौरान छूट या शुल्क माफी दी जाती है, वे जुलाई 2021 सेशन के री-रजिस्ट्रेशन में भी शुल्क में छूट के पात्र होंगे। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here