Home Jobs IIT Kanpur has lauched two new courses for academic year 2021-2022, Admission...

IIT Kanpur has lauched two new courses for academic year 2021-2022, Admission will be done through JEE Advanced | IIT कानपुर ने एकेडमिक ईयर 2021- 2022 के लिए शुरू किए दो नए कोर्स, जेईई एडवांस के जरिए होगा एडमिशन

30
0

  • Hindi News
  • Career
  • IIT Kanpur Has Lauched Two New Programs For Educational 12 months 2021 2022, Admission Will Be Completed By way of JEE Superior

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
clipboard 2021 05 25t174054117 1621944684

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT), कानपुर ने एकेडमिक ईयर 2021- 2022 के लिए दो नए कोर्स की शुरुआत है। इसके तहत स्टेटिस्टिक और डेटा साइंस के four साल के बैचलर ऑफ साइंस और मास्टर ऑफ साइंस प्रोग्राम को लॉन्च किया गया है। इन कोर्स में स्टूडेंट्स का एडमिशन जेईई एडवांस के जरिए होगा। इस बारे में इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर ने अभय करंदीकर ने सोशल मीडिया पर जानकारी शेयर की।

इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर ने दी जानकारी

इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर ने कहा कि, “सांख्यिकी और डेटा विज्ञान में बीएस और एमएस प्रोग्राम में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स को वास्तविक दुनिया की समस्याओं को हल करने के विभिन्न प्रकार के स्ट्रक्चर और अनस्ट्रक्चरड डेटा से अवगत कराया जाएगा। इन कोर्सेज से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

IIT कानपुर ने बनाया एंटीमाइक्रोबियल एयर प्यूरीफायर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक IIT कानपुर ने दुनिया का पहला एंटीमाइक्रोबियल एयर प्यूरीफायर तैयार कर लिया है। इंस्टीट्यूट का दावा है कि, यह एयर प्यूरीफायर कोरोना और ब्लैक फंगस को मारने में पूरी तरह समर्थ है। आईआईटी कानपुर ने यह इनक्यूबेटर एअर्थ ने आईआईटी मुंबई के वैज्ञानिकों की मदद से इसे तैयार किया है।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here