Home Jobs Madhya Pradesh 9th 11th Exam Result 20201 Update; Direct link and how...

Madhya Pradesh 9th 11th Exam Result 20201 Update; Direct link and how to download here | लोक शिक्षण संचालनालय ने जारी की लिंक; अभी करीब 75% स्कूलों के ही रिजल्ट अपलोड हो सके हैं

26
0

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh ninth 11th Examination Outcome 20201 Replace; Direct Hyperlink And How To Obtain Right here

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
लोक शिक्षण संचालनालय ने लिंक जारी की है। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar

लोक शिक्षण संचालनालय ने लिंक जारी की है। – प्रतीकात्मक फोटो

  • सिर्फ अनुपस्थित रहने वाले छात्र फेल हो सकते हैं

मध्यप्रदेश के 9वीं और 11वीं के परीक्षा परिणाम vimarsh.mp.gov.in पर जाकर छात्र-छात्राएं देख सकते हैं। के लोक शिक्षण संचालनालय ने इसकी एक लिंक अपने पोर्टल पर जारी की है। हालांकि अभी 75% स्कूल के परिणाम ही अपलोड हो सके हैं। शेष 25% की जानकारी अपलोड किए जाने की प्रक्रिया जारी है। जानकारी के अनुसार लगभग सभी बच्चों को उनके साल भर के प्रोजेक्ट के आधार पर पास माना जा रहा है, लेकिन परीक्षा नहीं दे पाने बच्चे सिर्फ फेल हो सकते हैं। कोरोना के कारण इस साल 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं आयोजित ही नहीं हो पाईं।

भोपाल के जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना ने बताया कि भोपाल जिले के सभी स्कूलों के परिणाम अपलोड किए जा चुके हैं। अभी यह नहीं पता कि रिजल्ट क्या रहा, लेकिन सभी बच्चे पास हो गए होंगे। सिर्फ परीक्षा नहीं दे पाने या अनुपस्थित रहने वाले बच्चों की ही रिजल्ट निगेटिव रहेगा। परीक्षा परिणाम की किसी भी तरह की जानकारी विभाग द्वारा प्रचारित नहीं की गई।

75% स्कूलों का रिजल्ट अपलोड हो चुका स्कूल शिक्षा विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार इसकी लिंक पहले ही अपलोड की जा चुकी है। प्रदेश के करीब 75% स्कूलों के परिणाम अपलोड हो चुके हैं। स्कूल सभी परिणाम अपलोड करने के बाद वाट्सऐप ग्रुप पर बच्चों को सूचना के साथ लिंक भी भेज देता है। एक साथ सभी का परिणाम नहीं देखा जा सकता है। इसमें सिर्फ उसी स्कूल के बच्चों का परिणाम आता है, जिस स्कूल का 100% परिणाम अपलोड कर दिया गया हो।

खबरें और भी हैं…

.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here