Home Uncategorized MP board exam can also be effected in Madhya Pradesh Bhopal |...

MP board exam can also be effected in Madhya Pradesh Bhopal | परीक्षाओं की तारीख आगे बढ़ाई जा सकती है; लोक शिक्षण संचालनालय ने टाइम टेबल की समय सीमा समाप्त की, स्कूल खुलने का समय भी बदला

71
0

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपालएक घंटा पहलेलेखक: अनूप दुबे

  • कॉपी लिंक
मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूलों में परीक्षाओं के जारी टाइम टेबल की समय सीमा समाप्त कर दी गइ र्है। 9 और 10 अप्रैल को स्कूल छात्रों के लिए बंद रहेंगे। - Dainik Bhaskar

मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूलों में परीक्षाओं के जारी टाइम टेबल की समय सीमा समाप्त कर दी गइ र्है। 9 और 10 अप्रैल को स्कूल छात्रों के लिए बंद रहेंगे।

  • अब आगामी आदेश तक स्कूल का समय सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक किया

मध्य प्रदेश में बढ़े कोरोना संक्रमण से सरकारी स्कूलों की परीक्षाओं पर भी असर पड़ने लगा है। इस संबंध में लोक शिक्षण संचालनालय से एक आदेश जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि प्राचार्य अपने स्तर से अलग-अलग कक्षाओं के लिए अलग-अलग समय निर्धारित कर सकेंगे। कोरोना संक्रमण के कारण जिलों में अलग-अलग परिस्थितियां होने के कारण टाइम टेबल की समय सीमा समाप्त की जाती है। इसके साथ ही स्कूल का समय भी सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक का कर दिया गया है। यह आदेश आगामी नए आदेश आने तक प्रभावी रहेंगे। लोक शिक्षण आयुक्त जयश्री कियावत ने इसके आदेश जारी किए।

दो दिन स्कूल छात्रों के लिए बंद

  • कक्षा 9 वीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षाओं के लिए तथा 10वीं एवं 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षा के लिए समय सारणी जारी की गई है, लेकिन वर्तमान में कोरोना वायरस के कारण जिलों में अलग-अलग परिस्थितियां हो गई हैं। इस कारण टाइम टेबल के अनुसार कार्यवाही की सीमा समाप्त की जाती है।
  • स्टूडेंट‌्स से पुन: अंसर शीट प्राप्त करने के लिए भी शाला प्रमुख अपने स्तर पर दिन निर्धारित कर सकेंगे।
  • अंसर शीट का मूल्यांकन स्कूलों के टीचर ही करेंगे। यदि टीचर्स चाहें तो घर ले जाकर भी मूल्यांकन कर सकेंगे। प्राचार्य अनिवार्यता यह सुनिश्चित करेंगे कि 30 अप्रैल तक वर्ष की तरह इस वर्ष भी विमर्श पोर्टल पर परीक्षा परिणाम प्रदर्शित किया जाए।
  • अशासकीय स्कूल अब छात्रों के लिए प्रतिदिन 9 से 12 बजे तक खुलेंगे।
  • कक्षा नौवीं एवं 11वीं के वार्षिक परीक्षाओं तथा 10वीं एवं 12वीं प्री बोर्ड परीक्षाओं के लिए शासकीय स्कूलों के छात्रों को स्कूल में प्रश्न पत्र वितरित किए जाएंगे। कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए इसकी तैयारियां की जा रही हैं। इसलिए 9 और 10 अप्रैल को स्कूल पूरी तरह बंद रहेंगे।
  • हाॅस्टल में रहने वाले स्टूडेंट्स पास के किसी भी स्कूल से प्रश्न पत्र एवं उत्तर पुस्तिकाएं प्राप्त कर सकेंगे। उसी स्कूल में उत्तर पुस्तिकाएं जमा करेंगे। संबंधित स्कूल विद्यार्थी का मूल्यांकन करके उनके अंक मूल स्कूल में उपलब्ध कराएंगे।

खबरें और भी हैं…

.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here