Home Uncategorized MP Board of Secondary Education postponed the 10th-12th board exams, the was...

MP Board of Secondary Education postponed the 10th-12th board exams, the was to held fron 30 april, now exam will begin in June | माध्यमिक शिक्षा मंडल ने स्थगित की 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा, अब जून में होंगे 30 अप्रैल से शुरू होने वाले एग्जाम

44
0

  • Hindi News
  • Career
  • MP Board Of Secondary Education Postponed The 10th 12th Board Exams, The Was To Held Fron 30 April, Now Exam Will Begin In June

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 30 अप्रैल से होने वाली 10वीं- 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। अब ये परीक्षाएं जून में होंगी। स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री इंदर सिंह परमार ने बताया कि अभी परीक्षाएं कराना संभव नहीं है। बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि है। प्रैक्टिकल परीक्षाएं भी स्कूल सहूलियत के अनुसार दो-तीन दिन में ले सकेंगे। राज्य में 30 अप्रैल से 10वीं और 1 मई से 12वीं कक्षा की परीक्षाएं शुरू होनी थीं।

प्रोजेक्ट के आधार पास होंगे आठवीं तक बच्चे

इसके साथ ही शिक्षा मंत्री ने यह भी बताया कि पहली से पांचवीं तक प्राइमरी स्कूल और छठवीं से आठवीं तक के मिडिल स्कूल के बच्चों को प्रोजेक्ट के आधार पर नंबर दिए जाएंगे। ये स्कूल 15 जून के बाद ही खोले जा सकेंगे। मध्य प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं के साथ ही मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने वन सेवा परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है. यह परीक्षा 18 अप्रैल को प्रस्तावित थी।

वन सेवा परीक्षा भी स्थगित

MPPSC के मुताबिक संक्रमण के कारण यह परीक्षा स्थगित की जा रही है और आगामी तारीख अभी तय नहीं है। गौरतलब है कि इस परीक्षा का दो साल से इंतजार है। दिसंबर 2019 में इसके आवेदन मांगे गए थे, जिसके बाद से ही परीक्षा अटकी हुई है। चूंकि यह परीक्षा इंदौर के सेंटर पर ही होनी थी, ऐसे में वहां तेजी से फैल रहे संक्रमण चलते परीक्षा टाल दी गई है।

.

खबरें और भी हैं…

.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here