Home Jobs SSC MTS 2020| Staff Selection Commission postponed MTS Paper-1 recruitment exam, Sub-Inspector...

SSC MTS 2020| Staff Selection Commission postponed MTS Paper-1 recruitment exam, Sub-Inspector recruitment exam also postponed | कर्मचारी चयन आयोग ने स्थगित की MTS पेपर-1 भर्ती परीक्षा, सब- इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा भी टली

30
0

  • Hindi News
  • Career
  • SSC MTS 2020| Employees Choice Fee Postponed MTS Paper 1 Recruitment Examination, Sub Inspector Recruitment Examination Additionally Postponed

10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने एमटीएस पेपर-1 भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी है। इस बारे में आयोग ने एक नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक एसएससी एमटीएस नॉनटेक्निकल पेपर-1 2020 परीक्षा के साथ ही आयोग ने दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बल (CAPF) के लिए सब- इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2020 का पेपर-2 भी स्थगित कर दिया है।

1 जुलाई से होनी थी परीक्षा

SSC एमटीएस मल्टी-टास्किंग नॉनटेक्निकल एग्जाम पेपर – 1 की परीक्षा 1 जुलाई से 20 जुलाई,2021 के बीच आयोजित की जानी थी। जबकि, सब इंस्पेक्टर इन दिल्ली पुलिस एंड CAPF एग्जाम का पेपर-II 12 जुलाई को होना था। हालांकि, अब इन्हें आगे बढ़ा दिया है। इस बारे में जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक फिलहाल दोनों परीक्षाओं को स्थगित किया जा रहा है। जल्द ही परीक्षा की नई तारीख घोषित की जाएगीं। इन परीक्षाओं के लिए आवेदन कर चुके कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट कर सकते हैं।

पहले भी स्थगित हुई सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा

इससे पहले भी SSC ने दिल्ली पुलिस और CAPF में सब-इंस्पेक्टर के लिए परीक्षा स्थगित की थी। पहले यह परीक्षा 26 मार्च और फिर eight मई, 2021 को होने वाली थी। पहले यह परीक्षा कुछ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में होने वाले विधानसभा चुनावों के कारण स्थगित की गई थी। जिसके बाद 12 जुलाई को होने वाली इस परीक्षा को फिर से स्थगित कर दिया है।

10वीं पास कैंडिडेट्स कर सकते हैं आवेदन

SSC MTS परीक्षा का आयोजन मल्टी-टास्किंग स्टाफ (गैर-तकनीकी) की भर्ती के लिए किया जाता है। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स मैट्रिक पास होने चाहिए। यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाती है। परीक्षा 90 मिनट की होती है, जिसमें कैंडिडेट्स को बहुविकल्पीय प्रश्नों का उत्तर देना होता है।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here