Home Jobs UGC instructs universities to postpone exam in May, after examining the conditions,...

UGC instructs universities to postpone exam in May, after examining the conditions, online exam will be done | UGC ने यूनिवर्सिटीज को मई में होने वाली परीक्षाएं टालने के दिए निर्देश, हालातों की समीक्षा के बाद ऑनलाइन होंगे एग्जाम

47
0

  • Hindi News
  • Career
  • UGC Instructs Universities To Postpone Exam In May, After Examining The Conditions, Online Exam Will Be Done

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
clipboard 2021 05 07t141222310 1620376975

यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (UGC) ने सभी यूनिवर्सिटी को मई में होने वाली ऑफलाइन परीक्षाओं को फिलहाल के आयोजित ना करने का आदेश दिया है। UGC ने कहा कि यूनिवर्सिटी मई में ऑफलाइन परीक्षाएं न कराएं और स्थानीय परिस्थितियों की समीक्षा के बाद ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने का फैसला लें। आयोग ने इस बारे में सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को पत्र लिखकर कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सभी का स्वास्थ्य और सुरक्षा सबसे जरूरी है।

UGC ने सभी यूनिवर्सिटी को लिखा पत्र

इस संबंध UGC के लिखे पत्र में कहा गया कि, “कोरोना के कारण बने मौजूदा हालात को ध्यान में रखते हुए, यह अनुरोध किया जाता है कि उच्च शिक्षा संस्थान मई के दौरान ऑफलाइन परीक्षाओं के लिए कैंपस में होने वाली फिजिकल भीड़ से बचने के लिए रोक दें और छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को राहत दे सकती है।.”

शिक्षा मंत्रालय ने भी परीक्षाएं स्थगित करने के दिए निर्देश

इससे पहले, शिक्षा मंत्रालय ने सभी केंद्रीय वित्त पोषित संस्थानों (IIT, NIT, IIIT, केंद्रीय विश्वविद्यालय, आदि) को मई में ऑफलाइन परीक्षा स्थगित करने का निर्देश दिया था। मंत्रालय ने कहा था कि इन परीक्षाओं के लिए जून, 2021 के पहले हफ्ते में फैसले की फिर से समीक्षा की जाएगी।

एग्जाम को लेकर एजुकेशन मिनिस्ट्री के निर्देश सिर्फ सेंट्रल फंडेड इंस्टीट्यूशन के लिए थे। हालांकि, अब यूजीसी की एडवाइजरी उन सभी यूनिवर्सिटीज पर भी लागू होगी जो राज्य-संचालित और निजी विश्वविद्यालयों सहित उनके अंडर आते हैं।

खबरें और भी हैं…

.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here